Monday 19 March 2018

गणना -3 महीने की चल - औसत - इन - sas


औसत चल रहा है। यह उदाहरण आपको सिखाता है कि Excel में एक समय श्रृंखला की चलती औसत की गणना कैसे की जा सकती है एक चलती औसत का प्रयोग रुझानों को आसानी से पहचानने के लिए चोटियों और घाटियों को आसानी से करने के लिए किया जाता है। सबसे पहले, हम अपने समय की श्रृंखला देखें। डेटा टैब पर, डेटा विश्लेषण पर क्लिक करें। नोट डेटा विश्लेषण बटन नहीं ढूँढ सकता विश्लेषण टूलपैक ऐड-इन को लोड करने के लिए यहां क्लिक करें। चलना औसत चुनें और OK.4 पर क्लिक करें। इनपुट रेंज बॉक्स पर क्लिक करें और श्रेणी B2 M2 चुनें। 5 अंतराल बॉक्स में क्लिक करें और टाइप करें 6.6 आउटपुट रेंज बॉक्स में क्लिक करें और सेल का चयन करें B3.8 इन मानों का ग्राफ़ करें। एक्सप्लैनेशन क्योंकि हम अंतराल को 6 निर्धारित करते हैं, चल औसत औसत पिछले 5 डेटा बिंदुओं का औसत है और वर्तमान डेटा बिंदु, नतीजतन, चोटियों और घाटियों को सुखाया जाता है ग्राफ बढ़ती हुई प्रवृत्ति को दर्शाता है एक्सेल पहले 5 डेटा बिंदुओं के लिए चलती औसत की गणना नहीं कर सकता क्योंकि वहां पर्याप्त पिछले डेटा बिंदु नहीं हैं। दोवें अंतराल के लिए चरण 2 से 8 दोहराएं और अंतराल 4. सम्मेलन ला अंतराल को रगड़ना, अधिक चोटियों और घाटियों को खत्म कर दिया जाता है छोटे अंतराल, वास्तविक डेटा बिंदुओं के करीब चलती औसत होती है। मैं एसएएस शुरुआती और मैं उत्सुक हूं अगर निम्नलिखित कार्य अधिक सरल किया जा सकता है वर्तमान में मेरे सिर में है। मेरे पास उपयोगकर्ता के लिए एक डाटाबेस में निम्नलिखित सरलीकृत मेटा डेटा है। यूजर - डेट - मनी.विभिन्न उपयोगकर्ताओं के साथ और पिछले 4 सालों से प्रत्येक कैलेंडर दिन के लिए तिथियां यूजर एएससी और दिनांक एएससी द्वारा डेटा का आदेश दिया गया है, नमूना डेटा इस तरह दिखता है। अब मैं पांच दिन की औसत औसत की गणना करना चाहता हूं जो मैंने शुरू किया है, इस तरह से लैग फ़ंक्शन के साथ बहुत लोकप्रिय apprach के साथ शुरू किया था। आप देखते हैं, इस पद्धति के साथ समस्या यह होती है कि अगर डेटा चरण चलाता है नए उपयोगकर्ता में अर्न को कुछ हद तक अन्ना से मूल्य मिलेगा, जो निश्चित रूप से नहीं होना चाहिए। अब मेरा सवाल है कि आप यूजर स्विच को कुछ अतिरिक्त फ़ील्ड जोड़कर स्विच कर सकते हैं जैसे लेगगेजर और एन, बीएम और मीन वैरिएबल रीसेट करके आप इस तरह के एक swi नोटिस tch लेकिन। यह एक आसान तरीके से किया जा सकता है शायद किसी भी तरह से BY खंड का उपयोग करके अपने विचारों और सहायता के लिए धन्यवाद। मुझे लगता है कि प्रोसी एक्सपेंड का सबसे आसान तरीका है। और जैसा कि जॉन की टिप्पणी में बताया गया है, यह याद रखना महत्वपूर्ण है लापता मूल्यों के बारे में और अवलोकन के बारे में शुरुआत और समाप्त होने के साथ ही मैंने कोड में SETMISS विकल्प जोड़ लिया है, जैसा कि आपने इसे स्पष्ट कर दिया है कि आप गलती के मूल्यों को शून्य करना चाहते हैं, उन्हें डिफ़ॉल्ट मोवावत् ​​व्यवहार को अनदेखा नहीं करना चाहिए और यदि आप प्रत्येक के लिए पहले 4 टिप्पणियों को बाहर करना चाहते हैं उपयोगकर्ता के बाद से वे औसत 5 चलती की गणना करने के लिए पर्याप्त पूर्व-इतिहास नहीं रखते हैं, तो आप ट्रांसफ़ॉर्मेट के अंदर विकल्प TRIMLEFT 4 का उपयोग कर सकते हैं। उत्तर 3 दिसम्बर 13 13 पर। 29. मैंने अपनी समस्या को स्पष्ट करने में सहायता के लिए एक स्क्रीनशॉट शामिल किया था। चलती औसत और चलती मानक विचलन की बात यह है कि मैं वास्तविक मूल्य के लिए विविधता stdev औसत के गुणांक की गणना करना चाहता हूं सामान्यतया यह पिछले 5 वर्षों से stdev और औसत की गणना के द्वारा किया जाता है हालांकि कभी-कभी मेरे विचार में डेटाबेस जिसके लिए मेरे पास पिछले 5 वर्षों की जानकारी नहीं है, केवल 3, 2 आदि। यही कारण है कि मुझे एक ऐसा कोड चाहिए जो औसत और स्टैडीव की गणना करे, भले ही पूरे 5 सालों के लिए कोई जानकारी न हो। इसके अलावा, जैसा कि आप टिप्पणियों में देखें, कभी-कभी मुझे 5 साल से अधिक समय तक जानकारी होती है, जब यह मामला है मुझे किसी प्रकार की औसत चलती है जो मुझे पिछले 5 वर्षों से औसत और स्टेडीवी की गणना करने की अनुमति देता है इसलिए यदि किसी कंपनी की 7 साल की जानकारी है मुझे किसी प्रकार का कोड चाहिए जो कि औसत और stdev की गणना करेगा, बताता है, 1 99 1 से 1 99 1 से 1 99 6, 1 99 2, 1 99 1 से 1 99 7 और 1 999 1 998 1 99 8 तक। जैसा कि एसएएस के आदेश से बहुत ही परिचित नहीं है, यह बहुत मोटे तौर पर दिखना चाहिए । या ऐसा कुछ, मुझे कोई सुराग नहीं है, मैं कोशिश करूँगा और इसे समझूंगा लेकिन यह पोस्ट करने के योग्य है अगर मैं इसे स्वयं नहीं ढूंढ पाया

No comments:

Post a Comment