Sunday 11 February 2018

घुमाओ व्यापार - ईटीएफ - विकल्प


क्यों स्विंग ट्रेडिंग ईटीएफ जाने का तरीका है। जब यह ट्रेडिंग एक्सचेंज ट्रेडेड फंड ईटीएफ के लिए आता है, मेरा मानना ​​है कि व्यापार का स्विंग करना सबसे अच्छा तरीका है स्विंग ट्रेडिंग आमतौर पर एक व्यापार का वर्णन करती है जो कुछ दिनों तक कुछ हफ्तों तक टिकाऊ होती है चार्ट्स की तुलना में, स्थिति व्यापार कुछ हफ्तों से महीनों की अवधि के साथ एक व्यापार को संदर्भित करता है और फिर, ज़ाहिर है, निवेश होता है, जिसमें आम तौर पर महीनों से सालों तक स्थिति होती है। स्विंग पर कब्जा करने का प्रयास झूलने से बुल बाजार की खासियत होता है जब बाजार निरंतर रैली के बाद ठीक हो जाता है, और फिर एक बार फिर नए स्विंग उच्च तक चढ़ना शुरू हो जाता है, जो नई रैली के अंत को चिह्नित करता है या फिर भालू बाजार, जहां बाजार तेजी से स्विंग करता है, जब निरंतर चलने के बाद बाजार रैली हो जाता है, और फिर एक नए स्विंग के नीचे एक बार फिर नीचे जाना शुरू हो जाता है, जो नए पैर की समाप्ति को चिह्नित करेगा। यहां चार कारण हैं मुझे विश्वास है कि स्विंग ट्रेडिंग है व्यापार के लिए सबसे अच्छी रणनीति ETFs.1 समय के लिए सबसे बड़ा लाभ निवेश किया। मेरा मानना ​​है कि व्यापारी को उस समय के लिए सबसे बड़ा लाभ हासिल करने का अवसर मिला है, जिसका अर्थ है कि दिन के डेटा के अंत में व्यापारिक फैसले करने में माना जाता है और इसके परिणामस्वरूप, यह बाजार के समय पूरे दिन कंप्यूटर के सामने बैठना जरूरी नहीं है स्विंग ट्रेडिंग दिन का कारोबार नहीं है, और इसका मतलब है कि आप अपने ट्रेड पोजिशन को लगातार देखकर या चार्ट पैटर्न का हर घंटे निरीक्षण करने के लिए स्वतंत्र हैं .2 का अधिक कुशल उपयोग ट्रेडिंग कैपिटल। स्विंग ट्रेडिंग में आपके पास अपने खाते के डॉलर का अधिक कुशलता से उपयोग करने का अवसर है आप समय की कम अवधि के लिए पूंजी की तैनाती कर सकते हैं और बाजार की स्थितियों के आधार पर दिशाओं या क्षेत्रों को बदलने के लिए पर्याप्त रूप से फुर्तीला हो सकता है उदाहरण के लिए, अगर 10 में एक व्यापार तीन हफ्तों के लिए स्थायी है, और फिर अगले व्यापार अवसर में उन निधियों की पुनर्व्यवस्था, यह एक साल के व्यापार के लिए उन निधियों को बांधने से बेहतर नहीं होगा 10.3 कनिष्ठ स्टॉप के लिफाफे। मेरा मानना ​​है कि लंबे समय तक ट्रेड ट्रेडों या निवेश में विधियों के लिए संभव से ज्यादा सख्त स्टॉप का उपयोग करना संभव है, आपको अधिक से अधिक 10 प्रतिशत या अधिक गारंटी के साथ स्टॉप पर रोक लगाने की ज़रूरत है जो आपको गारंटी नहीं मिलती किसी स्थिति या लंबी अवधि वाली होल्डिंग ईटीएफ के कारोबार में और बाहर लाना, शेयर की तरह अधिक लचीलापन, जबकि स्विंग व्यापार समय सीमा आपको सख्त स्टॉप चलाने की अनुमति देती है। कम व्यय अनुपात। एटीएफ में म्यूचुअल फंड या हेज की तुलना में बहुत कम खर्चे अनुपात हैं निधि व्यय अनुपात 25 से 100 आधार अंक से लेकर हो सकते हैं जिससे उन्हें शेयरों के समान मिलते हैं जो स्विंग ट्रेडिंग ईटीएफ को एक विस्तारित स्थिति व्यापार या लंबी अवधि के निवेश के लिए अधिक प्रबंधनीय और लाभदायक बनाता है। शक्तिशाली जोखिम प्रबंधन रणनीति। सभी व्यापार, एक सरल लेकिन शक्तिशाली जोखिम प्रबंधन रणनीति होना बहुत जरूरी है। सभी ट्रेडों लाभदायक नहीं होंगे जो कि व्यापार की प्रकृति है और इसलिए आपके पास प्रत्येक और कभी भी बाहर निकलने की रणनीति होनी चाहिए आपके द्वारा दर्ज किए जाने से पहले आप इसे डालते हैं। पोर्टफोलियो पैगंबर सिस्टम आपके लिए ये प्रविष्टि और निकास अंक प्रदान करता है एक बार एक अवसर की पहचान की गई है यहां मुक्त करने के लिए पोर्टफोलियो पैगंबर सिस्टम के बारे में अधिक जानें। अधिक ट्रेडों, विचारों और रणनीतियों के लिए, ट्रेडर्स रिजर्व पर जाएं निवेशक प्लेस मीडिया .2017 निवेशक प्लेस मीडिया, एलएलसी से मुद्रित आलेख। मैं ईटीएफ विकल्पों का व्यापार क्यों करता हूं.मेरे कई ट्रेडों और उदाहरणों में, मैंने स्टॉक या इंडेक्स ऑप्शंस के बजाए ईटीएफ विकल्प का चुनाव करना चुना है। क्यों मैं तीन प्राथमिक कारणों को पसंद करता हूं उन्हें मैं इससे पहले ही थोड़ा सा में लूंगा, मैं ईटीएफ पर कुछ मूलभूत पृष्ठभूमि प्रदान करना चाहता हूं, वे क्या हैं और वे शेयरों की तुलना कैसे करते हैं। ईटीएफ क्या है। मूलभूत ईटीएफ पहले, एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स के लिए कम कर सकते हैं एक तरह के म्यूचुअल फंड के रूप में सोचा जा सकता है जो एक नियमित स्टॉक एक्सचेंज पर कारोबार किया जाता है - एक स्टॉक की तरह - बाहर पर, वे बहुत सीधा लगते हैं लेकिन पर्दे के पीछे, एक जटिल जटिलता है जो ईटीएफ के निर्माण और प्रबंध में चलाती है.एक ईटीएफ है आम तौर पर एक ट्रस्ट में आयोजित प्रतिनिधि शेयरों से बना होता है और मेरिल लिंच, मोहरा, बार्कलेज, स्टेट स्ट्रीट जैसे बड़े संस्थानों द्वारा प्रबंधित किया जाता है और ऐसा म्यूचुअल फंड की तरह होता है, ईटीएफ किसी दिए गए इंडेक्स, सेक्टर या एसेट क्लास में स्टॉक के बंडल का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। अक्सर म्यूचुअल फंड के समान एक छोटे से प्रबंधन फीस के अधीन होता है लेकिन आमतौर पर बहुत छोटा होता है। म्युचुअल फंड के विपरीत, ईटीएफ एक शेयर की तरह व्यापार होता है जिसका मतलब है कि कोई भी ब्रोकरेज जहां आप शेयरों का व्यापार कर सकते हैं, आप ईटीएफ भी व्यापार कर सकते हैं, म्यूचुअल फंड के विपरीत, आप विषय नहीं हैं पूंजीगत लाभ के लिए पूंजीगत लाभ का आकलन तब किया जाता है जब आप ईटीएफ खरीदा था और जब आप इसे बेचते थे। यहाँ शेयरों की तरह अच्छा हिस्सा है, कई ईटीएफ के पास विकल्प होते हैं इसका मतलब है कि मैं ब्रॉड मार्केट पर ट्रेडिंग इंडेक्स ऑप्शंस ईटीएफ विकल्प आमतौर पर स्टॉक विकल्प की तरह व्यापार करते हैं, जिसका अर्थ है कि वे अमेरिकी शैली के विकल्प हैं, जिन्हें किसी भी समय सौंपा जा सकता है, महीने के तीसरे शुक्रवार को कारोबार करना बंद कर देता है और अगले दिन दोपहर में समाप्त हो जाता है। इसलिए, पर्याप्त चिट चैट करें ईटीएफ खुद को ईटीएफ से डटकर ईटीएफ और ईटीएफ विकल्पों के विवरण के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, निम्नलिखित साइट्स देखें। तीन कारणों से मैं ईटीएफ विकल्प का व्यापार करता हूं। वादा किया गया है, यहां कुछ कारण दिए गए हैं कि मैं ईटीएफ विकल्पों का समय क्यों बताना चाहता हूं, शायद मैं कुछ और के बारे में सोचो, लेकिन जब मैं लोगों को समझाता हूं कि मैं उन्हें क्यों व्यापार करता हूं, तो मैं आमतौर पर इन तीन प्रमुख कारणों के साथ समाप्त होता है .1 ईटीएफ विकल्प व्यक्तिगत स्टॉक ऑप्शंस से अधिक विविध होते हैं। जैसा कि मैंने अपने सूचकांक विकल्प पृष्ठ पर उल्लेख किया है, मैं व्यापक बाजार का कारोबार करने के प्रशंसक हालांकि व्यक्तिगत शेयरों पर मजबूत और डाउन चालन हो सकता है, इंडेक्स और ईटीएफ के साथ कम आश्चर्य होता है इंडेक्स ऑप्शन पेज पर, मैंने भी ट्रेडिंग इंडेक्स ऑप्शंस के कुछ नुकसान का उल्लेख किया है, जो स्वाभाविक रूप से बनाता है ईटीएफ विकल्प ईटीएफ के साथ एक बढ़िया विकल्प है मैं व्यावहारिक तौर पर किसी भी तरह के व्यापार करने की क्षमता जैसे कि यह एक स्टॉक था। बस इसे नीचे लाने के लिए, मुझे कुछ उदाहरण दें, चलो कहते हैं कि मैं वास्तव में व्यापक और विविधतापूर्ण व्यापार करना चाहता हूं,एसपी 500 का प्रतिनिधित्व करने वाला ईटीएफ, एसपी 500 का प्रतिनिधित्व करने वाला एक ईटीएफ एक और अच्छा ब्रॉड इंडेक्स रसेल 2000 है - इस इंडेक्स में 2000 के छोटे टोपी शेयर हैं IWM का व्यापार, ईटीएफ जो रसेल 2000 का प्रतिनिधित्व करता है। एक सेक्टर के बारे में क्या कहता है I वित्तीय क्षेत्र में व्यापार करना चाहते हैं एक्सएलएफ वित्तीय क्षेत्र में शेयरों का प्रतिनिधित्व करता है गृह बिल्डर्स यह एक्सएचबी होगा। सोने, चांदी या तेल जैसी वस्तु के बारे में क्या यह जीडीएस, एसएलवी या यूएसओ होगा.कैसे उभरते बाजारों के बारे में या, एक विशिष्ट उभरते हुए देश ईईएम सभी उभरते बाजारों के लिए शेयरों की एक टोकरी का प्रतिनिधित्व करता है ईडब्ल्यूजेड एक ईटीएफ जो मैंने कारोबार किया है, वह ब्राज़ीलियाई शेयरों की सिर्फ एक टोकरी का प्रतिनिधित्व करता है। हर दिन व्यावहारिक तौर पर नए ईटीएफ पैदा किए जा रहे हैं एक परिसंपत्ति वर्ग का प्रतिनिधित्व करने के लिए यह मुश्किल नहीं है मैं दिलचस्पी वाला व्यापार इस ट्रिक को मिल रहा है जो उस पर व्यापार के विकल्पों के लिए मेरे मानदंडों को पूरा करता है। इस पर बाद में 2। कई ईटीएफ और उनके विकल्प बड़े मात्रा में व्यापार करते हैं। कई, लेकिन सभी ईटीएफ उच्च मात्रा में व्यापार नहीं यह ईटीएफ के विशेष रूप से सच है टी टोपी विस्तृत बाजार के सूचकांक का प्रतिनिधित्व करते हैं अधिक से अधिक संस्थानों, साथ ही खुदरा व्यापारी उन्हें व्यापार करने में दिलचस्पी ले रहे हैं, नतीजतन, कई ईटीएफ व्यापार के बराबर और अधिक से अधिक मात्रा में व्यापार करते हैं। यह देखते हुए कि ईटीएफ ही उच्च मात्रा में कारोबार करता है , विकल्प को अक्सर बड़ी मात्रा में कारोबार किया जाता है यह किसी दिए गए माह में किसी भी हड़ताल के लिए खुले ब्याज को देखकर निर्धारित किया जा सकता है बड़े खुले ब्याज में अत्यधिक तरल पदार्थ का अनुवाद होता है, जिसका मतलब है कि वास्तव में तंग बोली फैलता है और अच्छा भरता है। अच्छा भरने का मतलब यह है कि जब मैं बोली और पूछे जाने के बीच एक ऑर्डर की कीमत तय करता हूं, तो मुझे अक्सर बहुत जल्दी भर मिल जाता है जब किसी भी समय बड़ी संख्या में विकल्प का कारोबार होता है, तो बाज़ार निर्माताओं को अक्सर मेरी पेशकश लेने के लिए प्रेरित किया जाता है मेरे आदेश से बाहर निकलने के लिए वे बड़े आदेश ले सकते हैं - यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा कारण है कि मेरे ऑर्डर के आकार खुले ब्याज का एक बहुत ही छोटा प्रतिशत है। 3 ईटीएफ विकल्प अक्सर 1 स्ट्राइक इकोरेमेंट में व्यापार करते हैं। ईटीएफ के व्यापार के कारोबार की बात यह है कि वे अक्सर 1 विस्तृत हड़ताल के वेतनमान में व्यापार करते हैं, चाहे मूल के मूल्य की परवाह किए बिना.मैंने इस बारे में ज्यादा ध्यान नहीं दिया जब मैं स्टॉक विकल्प अधिक नियमित रूप से कारोबार कर रहा था लेकिन एक मित्र और मैं हाल ही में फैल व्यापार पर विचार कर रहा था एएपीएल पर यदि आप सप्ताह के ट्यूटोरियल के अपने व्यापार का अनुसरण करते हैं या ऊर्ध्वाधर प्रसार रणनीति पृष्ठों को पढ़ते हैं, तो आप जानते हैं कि मैं 60 और 70 के बीच की सफलता की संभावना के साथ छोटी हड़ताल बेचना चाहता हूं, जिसका मतलब है कि मुझे एक हड़ताल मिलनी चाहिए 30 से 40 रुपये की धनराशि समाप्त होने की संभावना है और अगर मैं इसे प्राप्त कर सकता हूं तो मुझे आम तौर पर 30-35 का पसंद होता है.मैं एएपीएल के लिए विकल्प श्रृंखला देख रहा हूं जो 5 हड़ताल वृद्धि के साथ मिल रहा था, एक संभावना की बहुत अधिक थी और अगले एक बहुत कम था मुझे यह एहसास हुआ कि मुझे ईटीएफ विकल्पों के साथ वास्तव में कोई समस्या नहीं थी क्योंकि मैं जो व्यापार करता हूं, उनमें से अधिकांश 1 वेतनमान हैं I केवल एक को ढूंढना बहुत आसान है। जोखिम किसी भी व्यापारिक वाहन के साथ ट्रेडिंग ईटीएफ ई, ईटीएफ और ईटीएफ विकल्प कुछ जोखिम पैदा करते हैं और इनके बारे में जागरूक होना और उनको प्रबंधित करना महत्वपूर्ण है। एक जोखिम किसी भी म्यूचुअल फंड, इंडेक्स या एक शेयर के कारोबार के समान ही है I बाजार में बंद हो सकता है और मैं पैसा खो सकता हूं अच्छा काम ईटीएफ के बारे में यह है कि, एक स्टॉक की तरह, मैं स्टॉप और सीमा निर्धारित कर सकता हूं और तुरंत बाहर निकल सकता हूं वही ईटीएफ पर विकल्प के लिए जाता है। ईटीएफ पर विचार करते समय मुझे लगता है कि मुख्य जोखिम यह है कि मुझे ईटीएफ के सटीक यांत्रिकी यह कैसे मूल्यवान है और कैसे यह संपत्ति के टोकरी के सापेक्ष व्यवहार करता है यह दर्शाता है कि यह उस विशेष ईटीएफ पर आधारित एक विकल्प व्यापार के परिणामों को प्रभावित कर सकता है.एक और बात यह है कि रिवर्स ईटीएफ और लीवरेज ईटीएफ अप्रत्याशित रूप से व्यवहार कर सकते हैं विकल्प पर ईटीएफ प्लस लीवरेज के लाभ का संयोजन आपके ट्रेडिंग खाते से निकल सकता है। इन जोखिमों पर काबू पाने या प्रबंधन करने का मुख्य तरीका ईटीएफ पर अच्छी तरह से शिक्षित होना है, आप हर ईटीएफ में प्रॉस्पेक्टस रखते हैं, बहुत म्यूचुअल फंड तो यह बहुत आसान है फिर से ईटीएफ को यह पता लगाने के लिए कि क्या यह एक मूल्यवर्धन व्यापार है, ईटीएफ के बाद कुछ समय बिताने का यह एक अच्छा विचार है और संभवत: लाइव होने से पहले पेपर व्यापार। ईटीएफ को व्यापार करने के लिए. मैं अपने पसंदीदा ईटीएफ है जो मुझे पसंद है व्यापार और मैं उनका उपयोग उन दिशाओं की परवाह किए बिना, फिर से करना चाहता हूं यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो आप सोच सकते हैं कि ईटीएफ कहां मिलेंगे जो अच्छे विकल्प वाले व्यापारिक उम्मीदवार बनाते हैं, ये कुछ बुनियादी कदम उठाते हैं। अनुसंधान - उपयोग करें अच्छी ईटीएफ खोजने के लिए इस पृष्ठ के अंत में सूचीबद्ध वेबसाइटें आपको इसके अलावा, आपको मिल सकता है कि आपके दलाल ने कुछ अच्छे शोध उपकरण उपलब्ध कराए, साथ ही ईटीएफ, प्रबंधन की लागत क्या है, और इसकी कीमत कितनी है ईटीएफ को समाप्त करें - कम मात्रा में व्यापार करें - कम मात्रा में, मैं कुछ भी कहता हूं, जो लगभग 1 मिलियन शेयरों के दिन औसत से कम कारोबार करता है बहुत कम है। ईटीएफ को लागू करें जहां पहले महीने के विकल्प खुले ब्याज कम हैं - बहुत कम, मेरा मतलब है कि खुला ब्याज लार्वा होना चाहिए जीई पर्याप्त है कि आपका ऑर्डर केवल एक छोटा प्रतिशत बना देता है। व्यापक सूचकांक प्रवृत्तियों के साथ-साथ क्षेत्र के रुझानों की निगरानी करें - पता करें कि किन क्षेत्रों अपेक्षाकृत कमजोर हैं और जो अपेक्षाकृत मजबूत हैं। बस कुछ ही व्यापार शुरू करें- विस्तृत सूचकांक ईटीएफ विकल्प जैसे स्पाइ, डीआईए और क्यूक्यूक्यू्यू, उन्हें जानिए और धीरे-धीरे सूची में कुछ जोड़ दें कुछ समय के लिए आपको बहुत ज्यादा ज़रूरत नहीं है - सिर्फ कुछ ही आप वाकई अच्छी तरह से जानते हैं। इसके अलावा, मुझे हाल ही में यूट्यूब पर खोजना वैकल्पिक ईटीएफ। अंत में, अच्छी वेबसाइटों की एक सूची है जो ईटीएफ को अनुसंधान करने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है यह सुनिश्चित करने के लिए याद रखें कि आप केवल यह नहीं जानते हैं कि कौन सा इंडेक्स, सेक्टर या एसेट क्लास यह दर्शाता है, लेकिन यह कैसे व्यवहार करता है। दीप-इन-द - मनी ईटीएफ विकल्प। अंतिम विकल्प रणनीति गाइड डाउनलोड करें। एक्सचेंज ट्रेडेड फंड ईटीएफ जैसे क्यूक्यूक्यू्यू, स्पाइ, आईडब्ल्यूएम और डीआईए सभी शेयर बाजार का व्यापक प्रतिनिधित्व करते हैं, और इसलिए वे व्यक्तिगत शेयरों की तुलना में अधिक स्थिर और कम अस्थिर होते हैं एक प्रवृत्ति में बसने के लिए, और इसे पकड़ो लंबे समय तक, जबकि स्टॉक सभी जगहों पर उछालते हैं। यह अंतर्निहित स्थिरता विकल्प व्यापारियों के लिए विशेष अवसर प्रदान करती है, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो भारी लाभ के बाद नहीं हैं, लेकिन पनीर के छोटे काटने के लिए अधिक बार व्यापार करने में खुश हैं एक प्रवृत्ति का लाभ उठाने और एक पोर्टफोलियो पर 5 रुपए बनाने के लिए एक उत्कृष्ट रणनीति है। एक और बेहतरीन रणनीति दीप-इन-द-पैसा डीआईटीएम विकल्प का उपयोग करना है। ट्रेडिंग डीप आईटीएम विकल्प के फायदे। डीआईटीएम विकल्प एक अपेक्षाकृत उच्च डेल्टा जिसका अर्थ है कि जब शेयर की कीमत 1 से बढ़ती है, तो संबंधित विकल्प मूल्य समान राशि से चलता है इसका मतलब यह है कि शेयर की कीमत में अधिकतम राशि एक विकल्प व्यापार के लाभ उठाने का उपयोग कर लिया जा सकता है। व्यापार के लिए एक बुनियादी रणनीति ईटीएफ उदाहरण के लिए, QQQQ स्विंग ट्रेडिंग के समान है आप कम समय में छोटे लाभ के लिए लक्ष्य कर रहे हैं, और अधिकांश ट्रेडों को 1-2 दिनों के भीतर पूरा किया जाएगा इस रणनीति के व्यापार के लिए तकनीकी विश्लेषण की आवश्यकताएं गंभीर नहीं हैं - वास्तव में यह विश्लेषण करना आसान है, और व्यापार को बनाने के लिए साहस नहीं करना चाहिए। संक्षेप में, आपको पता होना चाहिए कि एक प्रवृत्ति कैसे पहचाननी है, और इसकी ताकत को मापने में सक्षम होना चाहिए प्रवृत्ति आपको समर्थन और प्रतिरोध लाइनों की पहचान करके एक आसन्न प्रवृत्ति को बदलने की संभावना को उठाने की भी आवश्यकता है यदि प्रवृत्ति ऊपर की तरफ है, तो आप नीचे की ओर डीआईटीएम कॉल खरीद लेंगे, लेकिन डीआईटीएम ने अपनी वेबसाइट पर प्रशिक्षण दिया है। ऑप्शन अल्फा ट्रैक्स विकल्प ट्रेडिंग भारी हो सकता है यदि आप नहीं जानते हैं कि हमारा ट्रैक कहां शुरू करने के लिए सीखने के पाठ्यक्रम हैं जो आपको अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में सहायता करते हैं। प्रत्येक कार्यक्रम आपके वर्तमान विकल्प ट्रेडिंग अनुभव की परवाह किए बिना आपकी मदद करने के लिए हाथ से तैयार किया गया था। उच्च डेल्टा विकल्पों पर फोकस। चुनने का सबसे अच्छा विकल्प यह है कि 70 और 90 के बीच एक डेल्टा है, यह इतना है कि आप सबसे महंगे विकल्प नहीं खरीद रहे हैं, लेकिन आप अभी भी स्टॉक के आंदोलन को जितना अधिक कब्जा करने जा रहे हैं संभव के रूप में आपको भी ज़रूरत है एक विकल्प चुनने के लिए जो समाप्ति से लगभग दो महीने का समय है, इसलिए उस समय क्षय के प्रभाव में कोई कठोर प्रभाव नहीं पड़ता है। किसी भी मामले में, आप व्यापार में और बाहर होकर इतनी जल्दी से उस समय क्षय को महत्वपूर्ण नहीं होना चाहिए। व्यापार कहीं भी दैनिक व्यापार सीमा के निचले सिरे के निकट है, या एक या दो दिन तक प्रतीक्षा करने से पहले वापस लौट आ रहा है। जगह में कुछ जोखिम प्रबंधन है। जैसे ही आप व्यापार में प्रवेश करते हैं, पहला और सबसे महत्वपूर्ण कदम यह है कि एक स्टॉप लॉज की स्थापना केवल बेवकूफ और गैरजिम्मेदार व्यापारियों को स्टॉप लॉस के बिना काम करना, खासकर जब विकल्प से निपटना होता है विकल्प ट्रेडिंग का पहला नियम अपने नुकसान को कम करना है, ऐसा करने से, लगभग 12-15 लाभ का एक एक्ज़िट ट्रेड स्थापित करें, अक्सर यह एक या दो दिन में भरना, जिसका मतलब है कि आप एक और व्यापार करने के लिए जाते हैं। ईटीएफ पर सख्त डीआईटीएम विकल्प जैसे QQQQ नियमित लाभ उत्पन्न करने के लिए एक अविश्वसनीय रूप से अच्छी और अपेक्षाकृत आसान रणनीति है समय की आवश्यकताओं की भी मांग नहीं है, और प्रक्रिया हो सकता है कुछ हद तक स्वचालित. आपकी टिप्पणी नीचे दीजिए और मुझे बताएं कि आप ट्रेडिंग डीआईटीएम विकल्पों के बारे में क्या सोचते हैं क्या यह आपके लिए एक योग्य निवेश रहा है क्या आपने किसी भी प्रकार के झड़पों में भाग लिया है। लेखक के बारे में। किर्क ने 2007 की शुरुआत में विकल्प अल्फा की स्थापना की और वर्तमान में हेड व्यापारी पूर्व में न्यूयॉर्क में ड्यूश बैंक के विलय और अधिग्रहण समूह में एक निवेश बैंकर और वॉशिंगटन डीसी में बी बी टी कैपिटल मार्केट्स के लिए आरईआईटी विश्लेषक हैं। वह पूर्णकालिक विकल्प व्यापारी और रियल एस्टेट इन्वेस्टर हैं। वह बैरोन के पत्रिका, स्मार्टमनी और अन्य कई वित्तीय प्रकाशनों में देखे गए हैं, कर्क वर्तमान में पेंसिल्वेनिया संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी सुंदर पत्नी और दो बेटियों के साथ रहती हैं।

No comments:

Post a Comment